Zerodha: Trading Platform, Investment and SIP, Zerodha for NRI

Zerodha एक भारतीय शेयर बाजार ब्रोकर सर्विस प्रदान करने वाली कंपनी है। जिसमें यूजर अपना अकाउंट बनाने के पश्चात भारतीय शेयर मार्केट में लिस्टेड कंपनियां पर निवेश (Investment) कर सकता है। यदि अभी तक आपके पास डीमैट खाता नहीं है तो आज ही Zerodha में अपना अकाउंट ऑनलाइन खोलें। जिसके बाद विभिन्न कंपनियां के शेयर खरीद (Buy) सकते है।

CompanyZerodha Broking Limited
Users9M+
Available AppsAndroid and iOS
SEBI Registration noINZ000031633
Founded Year2010
Official Websitezerodha.com

Zerodha क्या है?

यह एक भारतीय शेयर मार्केट ब्रोकर कंपनी है जो इंडियन मार्केट में निवेश करने का सुविधा उपलब्ध करता है। इसके अलावा कंपनी Mutual Fund,Trading आदि का भी सुविधा प्रदान करता है। कंपनी को 2010 से शुरू किया गया है, जो भारत के नंबर-1 ब्रोकिंग कंपनी है। कंपनी से आज के समय में लाखों यूजर निवेश करते है।

Zerodha Broking Limited

Upstox Sign Up and Login

Zerodha में उपलब्ध सर्विस-

  • Intraday Trading
  • Investment
  • Option & Future Trading
  • SIP

Intraday Trading: Zerodha में अकाउंट बना लेने के बाद यूजर विभिन्न शेयरों में ट्रेडिंग कर सकता है। आज के समय में ट्रेडिंग भी एक पैसा कमाने का साधन बन गया है। बहुत से यूजर ट्रेडिंग की माध्यम से भी पैसा बना रहे है।

Investment: लंबे समय के लिए निवेश करने पर अच्छा Return मिलता है। इसी वजह से दुनिया के तमाम बड़ी तथा छोटी कंपनियां में लोग निवेश करने पर रूचि रखते है। आप भी भारतीय कंपनियां में इन्वेस्ट करना चाहते है तो Zerodha में अपना खाता खोलने के पश्चात निवेश कर सकते है।

Option and Future Trading: Zerodha अपने ग्राहकों को F & O में भी ट्रेडिंग करने का सुविधा उपलब्ध करता है। जिससे यूजर Bank Nifty और Nifty में भी ट्रेडिंग किया जा सकता है।

SIP: SIP अर्थात ‘Systematic Investment Plan’ से भी लोग अमीर बनते है क्योंकि इससे भी लम्बे समय पर अच्छा Return यूजर को प्राप्त होता है। SIP में यूजर को किस्तों में पैसा निवेश करना पड़ता है।

Important Links

UserSign Up | Login
Official WebsiteGet Here

FAQs for Zerodha Broking Limited 2022

Q. क्या यूजर को Account Opening का चार्ज लगता है?

हाँ, यूजर को अकाउंट बनाने में चार्ज पेमेंट करना होगा। कभी-कभी कंपनी द्वारा ऑफर जारी किया जाता है, जहां पर यूजर को फ्री में भी खाता खोलने का सुविधा दिया जाता है।

Q. Zerodha क्या Safe है?

हाँ, Zerodha Broking Limited कंपनी 2010 से ही सर्विस प्रदान कर रही है। जिसमें लाखों यूजरों का अकाउंट Active है। कंपनी पर आप भरोसा कर सकते है।

Q. इस तरह के तमाम कंपनियां पर कौन निगरानी रखती है?

भारतीय शेयर मार्केट के ब्रोकिंग कंपनिया पर SEBI निगरानी रखती है।

Leave a Comment